सुरक्षा की मांग: रामनगर के जस्सागांजा में शावकों के साथ गुलदार दिखने से ग्रामीणों में दहशत

Share

रामनगर : रामनगर के जस्सागांव में दो शावकों के साथ सड़क पर गुलदार के आने से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। करीब 10 मिनट तक गुलदार गांव के किनारे सड़क पर मंडराता रहा। वन विभाग की टीम के पहुंचने पर गुलदार जंगल को चला गया। 

तराई पश्चिमी वन प्रभाग से सटे जस्सागांजा गांव में मंगलवार को दोपहर में गुलदार के आने पर ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी। गुलदार को देखने के लिए मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। रेंजर शेखर तिवारी वन कर्मियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। लेकिन तब तक गुलदार जंगल में जा चुका था। 

वन कर्मियों ने लोगों की भीड़ को वहां से हटाया। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम के साथ आसपास के क्षेत्रों में गश्त की। लेकिन गुलदार नहीं दिखा। इसके बाद अनाउंस कराकर ग्रामीणों को सतर्क किया गया। ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम से गुलदार से सुरक्षा की मांग की। 

उनका कहना था कि गुलदार गांव के नजदीक आ गई है। ऐसे में गुलदार से गांव में खतरा बना हुआ है। डीएफओ हिमांशु बागरी ने कहा कि ग्रामीणों को जंगल नहीं जाने के लिए कहा गया है। गुलदार पर वन कर्मियों द्वारा नजर रखी जा रही है। सुरक्षा की दृष्टि से जंगल के किनारे गश्त कराई जा रही है। गुलदार शावक के साथ हैं। उसके हमलावर होने का खतरा बना हुआ है।