रामविलास पासवान की राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई, बेटे चिराग पासवान देंगे मुखाग्नि

Share

बिहार :- शनिवार को दिवंगत केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पटना के जनार्दन घाट पर अंतिम विदाई दी जाएगी। स्व. पासवान के पुत्र और लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने उन्हें मुखाग्नि देंगे। शवयात्रा उनके कृष्णा पुरी आवास से दिन के साढ़े 11 बजे जनार्दन घाट के लिए निकल चुकी है। उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। दोपहर डेढ़ बजे उनकी अंत्येष्टि होगी।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान का गुरुवार देर शाम दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में निधन हो गया था। उनका पार्थिव शरीर को शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे दिल्ली से पटना लाया गया, जहां स्टेट हैंगर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी। बिहार के इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में उनके आवास पर रामविलास पासवान का पार्थिव शरीर रखा गया था जहां, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी थी।

उधर, रात 10.20 बजे पार्थिव शरीर विधानसभा परिसर से पार्टी कार्यालय लाया गया। शनिवार को अपने नेता रामविलास पासवान का अंतिम दर्शन के लिए लोजपा प्रदेश कार्यालय में उनके समर्थकों और चाहने वालों का हुजूम उमड़ पड़ा। विभिन्न जिलों से कार्यकर्ता सुबह ही पटना पहुंच गए थे। गूंजे धरती-आसमान, रामविलास पासवान’ नारा गूंजता रहा।

अंतिम दर्शन के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं का कार्यालय में आधी रात के बाद तक लोगों का आना-जाना लगा रहा। कार्यालय में प्रार्थना, भजन, कबीर के दोहे आदि की प्रस्तुति देर रात तक चलती रही। पासवान के छोटे भाई और हाजीपुर सांसद पशुपति कुमार पारस ने मांग की है कि स्व. पासवान को भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए।