कोरोना वॉरियर्स को बडी सलामी , अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से बरसाए जाएंगे फूल

Share

नई दिल्ली :- देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच आज दिनभर कोरोना वॉरियर्स के सम्मान में सेना का बहुत बड़ा आयोजन होगा. सशस्त्र सेनाएं कोरोना वॉरियर्स का अपने तरीके से आभार प्रकट करेंगी. पूरे देश में लड़ाकू विमान उड़ेंगे. कोरोना वायरस का इलाज कर रहे अस्पतालों पर हेलिकॉप्टर से फूल बरसाए जाएंगे. इतना ही नहीं 24 बदरगाहों पर विशेष धुन भी बजाई जाएगी. वहीं, नेवी और कोस्टगार्ड के जहाज रोशनी से जगमगाएंगे.

आज सुबह 9.30 पुलिस-मेमोरियल पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने से शुरूआत होगी. इसी दौरान श्रीनगर से वायुसेना के फाइटर जेट्स और ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट्स का फ्लाई पास्ट शुरू हो जायेगा जो केरल की राजधानी त्रिवनंतपुरम तक जाएगा. ठीक उसी समय असम के डिब्रूगढ़ से भी फ्लाई पास्ट शुरू होगा जो गुजरात के कच्छ तक जाएगा.

500 मीटर नीचे तक आ जाएंगे विमान

जानकारी के मुताबिक, ये फ्लाई पास्ट देश के सभी मुख्य शहरों के आसमान से ऊपर होकर निकलेगा. राजधानी दिल्ली के आसमान में एक खास फ्लाई पास्ट सुबह 10 से 10.30 बजे तक होगा. इसमें भी लड़ाकू विमान और ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट शामिल होंगे. एरियल-सैल्यूट के लिए ये विमान 500 मीटर नीचे तक आ जाएंगे. ठीक इसी समय मेघालय विधानसभा के ठीक ऊपर वायुसेना के सुखोई फाइटर जेट फ्लाई पास्ट करते नजर आएंगे.