MP CRISIS : भाजपा के नेता प्रभात झा ज्योतिरादित्य सिंधिया के BJP में शामिल होने पर नाराज

Share

भोपाल/नई दिल्ली। देश में जब होली का त्योहार मनाया जा रहा था । वहीं मध्यप्रदेश की राजनीति में बड़ा फैरबदल हो गया। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया और उनके साथ ही 22 कांग्रेस विधायकों ने अपना इस्तीफा दे दिया। इसके बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आती नजर आ रही है।

LIVE अपडेट:

 ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने पर मध्यप्रदेश भाजपा के बड़े नेता प्रभात झा इस फैसले से नाराज हैं और उन्होंने इस बारे में केंद्रीय आलाकमान को भी अवगत भी करा दिया है। आपको बताते जाए कि प्रभात झा भारतीय जनता पार्टी में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद पर हैं, लेकिन पिछले लंबे समय से पार्टी में साइडलाइन चल रहे हैं। इसी वजह से पिछले कुछ वक्त में उनकी नाराजगी कई बार सामने आई है।- कांग्रेस नेता संजय निरूपम ने कहा है कि कांग्रेस में 70 से अधिक आयु वाले नेता इस्तीफा दे देना चाहिए। यदि वे इस्तीफा नहीं दे तो पार्टी उनकाे हटा दें।

-कांग्रेस के बागी विधायकों से मुलाकात पर सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कोई भी सिंधिया जी के साथ जाने को तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि सभी को गुमराह करके बेंगलुरु लाया गया। उनमें से ज्यादातर का कहना है कि वे बीजेपी जॉइन करने को राजी नहीं हैं।

– मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में ठहरे कांग्रेस विधायक जल्द ही कांग्रेस खेमे में लौटेंगे।

-कांग्रेस के विधायक भोपाल एयरपोर्ट जयुपर जाने के लिए पहुंच गए हैं।
-कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुकुल वासनिक, हरीश रावत को भोपाल भेजा है। इन नेताओं को मध्य प्रदेश की स्थिति को सुधारने की जिम्मेदारी दी गई है।

-कांग्रेस नेता शोभा ओझा ने आज दावा किया कि कुछ भाजपा विधायक भी उनके संपर्क में बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि विधानसभा में हम बहुमत साबित करने को तैयार हैं। कुछ विधायकों को बेंगलुरु ले जाया गया है, जिन्हें मिसलीड किया गया है। हालांकि, हम हर किसी के संपर्क में हैं।


-कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि कमलनाथ सरकार को कुछ नहीं होने वाला है, आप 16 मार्च तक देखिएगा विधायकों की संख्या बिल्कुल ठीक रहेगी। ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा, राजा-महाराजाओं के दिन गए।