DELHI VIOLENCE: आज कोर्ट में पेश किया जाएगा ताहिर हुसैन को , पुलिस को कॉल डिटेल में मिले अहम सुराग

Share

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने आम आदमी पार्टी (आप) के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन को गिरफ्तार कर लिया है। आज ताहिर हुसैन को कोर्ट में पेश किया जाएगा।ताहिर हुसैन ने इससे पहले दिल्ली की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। दिल्ली के दो न्यायालयों ने उनके आत्मसमर्पण के आवेदन और जमानत याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया।
अब ताहिर की कॉल डिटेल खंगालने के बाद पुलिस को कई अहम सूचना हाथ लगी है।ताहिर हुसैन के कॉल रिकॉर्ड में पता चला कि वह 24 से 27 फरवरी तक मुस्तफाबाद के पास ही था, चांद बाग भी मुस्तफाबाद में पड़ता है। ताहिर का दावा है कि हिंसा के दौरान और बाद में वो अपनी बिल्डिंग या बिल्डिंग के आस पास की गलियों और इलाकों में रहा। 27 फरवरी के बाद उसकी लोकेशन दिल्ली के जाकिर नगर में मिली थी, उसके बाद उसका फोन बंद हो गया था।

आपको बताते जाए कि हुसैन ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा के समक्ष आत्मसमर्पण करने के लिए एक आवेदन दिया था। सुनवाई चल ही रही थी, तभी क्राइम ब्रांच के अधिकारी मौके पर पहुंचे।


दिल्ली हिंसा के दौरान हत्या के एक मामले में निलंबित आम आदमी पार्टी के पार्षद हुसैन फरार थे। उन पर हिंसा के दौरान हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था।

एक उच्च पदस्थ पुलिस सूत्र ने बताया कि नया मामला खजूरी खास पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। दिल्ली हिंसा के दौरान गोली से घायल हुए शिकायतकर्ता ने प्राथमिकी में कहा है,”हुसैन उन उपद्रवियों में शामिल था, जिन्होंने हम पर गोलियां चलाई थीं।

सूत्रों ने कहा कि दो डीसीपी, चार एसीपी और 10 इंस्पेक्टरों की एक टीम को विशेष रूप से ताहिर हुसैन पर नजर रखने के लिए कहा गया था।