प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 17 मार्च काे होने वाला बांग्लादेश दौरा रद्द काेरोनावायरस के खतरे को देखते हुए

Share

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खतरे को ध्यान में रखते हुए बांग्लादेश ने शेख मुजीबुर्रहमान की जयंती का शताब्दी समारोह रद्द कर दिया है। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करने के लिए ढाका जाने वाले थे लेकिन वे अब नहीं जाएंगे। यह शताब्दी समारोह कोरोनो वायरस (COVID-19) के कारण रद्द हो गया है।

सेलिब्रेशन कॉम के अध्यक्ष कमाल अब्दुल चौधरी ने बताया कि हसीना सरकार ने जन्म शताब्दी समारोह रद्द करने का निर्णय किया है। इस बारे में चौधरी ने कहा कि COVID2019 से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य घटनाओं को देखते हुए जन्म शताब्दी समारोह या तो स्थगित कर दिया है और इसका दायरा कम कर दिया गया है। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बिना किसी सार्वजनिक सभा के समारोह का उद्घाटन करेंगीं।
पीएम मोदी का दौरा रद्द होने के बारे में कमल अब्दुल चौधरी ने बताया कि 17 मार्च को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय परेड ग्राउंड का मुख्य कार्यक्रम कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया है। यह साल भर चलने वाला उत्सव है। यह उत्सव पूरे वर्ष जारी रहेगा लेकिन हम बड़े सार्वजनिक समारोहों से बचेंगे। चूंकि इस साल के अंत में कई छोटे कार्यक्रम होने हैं, इसलिए विदेशी गणमान्यों के इसमें मौजूद होने के कई विकल्प होंगे।