BSF और रैपिड एक्शन फोर्स ने शाहीन बाग पर हो रही लगातार फायरिंग के बाद संभाला मोर्चा

Share

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में हाल ही में हुई फायरिंग की घटना के बाद अब सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है। शाहीन बाग में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान भी शाहीन बाग पहुंच गए हैं। आपको बताते जाए कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर 52 दिन से धरना जारी है।

इसके मद्देनजर सोमवार शाम इलाके में रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात कर दिया गया है। वहीं, बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान भी शाहीन बाग पहुंचे हैं। फोर्स की तैनाती एहतियात के तौर पर की गई है। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार जब तक यह कानून वापस नहीं लेती, तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। हाल के कुछ दिनों से यहां फायरिंग की गई है। जिसकी दिल्ली पुलिस जांच कर रही है।
डेढ़ महीने से ज्यादा समय से चले आ रहे शाहीनबाग धरना प्रदर्शन पर चुप्पी साधे पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक ने रविवार को प्रदर्शनकारियों से हटने की अपील की थी। उन्होंने शाहीनबाग में धरने पर जमे लोगों से कहा था कि आप लोग मुख्य मार्ग से हट जाएं।

करीब डेढ़ महीने से मुंह बंद किए बैठे पुलिस आयुक्त पटनायक ने कहा था कि जो लड़का शाहीनबाग में फायरिंग करने आया था, उसमें हिम्मत नहीं थी कि वह कुछ और कर पाता।




सीएए के विरोध में शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन की वजह करीब 52 दिन से दिल्ली से नोएडा को जोड़ने वाली सड़क पूरी तरह से बंद है। इस सड़क जाम से जनता को हो रही तकलीफों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होनी है।