सर आपको नहीं दिखेगा जाम आप अधिकारी हैं, , निकल पड़े डीएम इतना सुनते ही

Share

 गाजियाबाद: डीएम कार्यालय में सोमवार को एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला। यहां एक शख्स डीएम डॉ. अजय शंकर पांडेय से शहर में लगने वाले जाम की शिकायत करने आए थे। उन्होंने डीएम से कहा कि सर शहर में कई पॉइंट पर जाम लगता है। इस पर डीएम ने इनकार किया तो शख्स ने कहा, सर आप तो अधिकारी हैं आपको कहां जाम मिलेगा। इतना सुनते ही डीएम अपनी सीट से उठे और उस शख्स को साथ लेकर अपनी पीएस की गाड़ी में निरीक्षण पर निकल गए। शिकायतकर्ता ने जिस पॉइंट का जिक्र किया था, वहां तो जाम नहीं मिला, लेकिन अधिकारी को 7 ऐसे चौराहे मिले, जहां ट्रैफिक व्यवस्था खराब थी। कई पॉइंट पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं थे। इस पर उन्होंने एसपी ट्रैफिक से जानकारी मांगी है। वहीं, एडीएम सिटी की अध्यक्षता में जाम की समस्या दूर करने के लिए एक कमिटी भी बनाई है।

डीएम को कई जगह दिखी जाम की समस्या

जिला अधिकारी नेराजनगर एक्सटेंशन, लिंक रोड, मोहननगर, डाबर कट, वैशाली समेत कई इलाकों कानिरीक्षण किया।राजनगर एक्सटेंशन,बस अड्डा, चौधरी मोड़, ठाकुरद्वारा, लिंक रोड पर कई जगह ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात थे,आरडीसी कट, दीनागढ़ी चौक, सिहानी गेट के सामने पुल कट,राजनगर एक्सटेंशन रोटरी कट पर एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं था।दीनागढ़ी से चौधरी मोड़ तक जाने वाली सड़क की दोनों तरफअतिक्रमण भी देखागया।सड़क किनारे अवैध पार्किंग भी थी,इसके कारण कई जगह ट्रैफिक जाम रहा।

ट्रैफिक प्लान में सुधार के दिए सुझाव

निरीक्षण के बाद डीएम ने शहर में ट्रैफिक-व्यवस्था सुधारने के लिए सुझाव दिए। उन्होंने बताया कि लिंक रोड से स्थानीय ट्रैफिक को दूसरे वैकल्पिक मार्ग से निकाला जाए, यूपी गेट से लिंक रोड होकर मेरठ जाने वाले ट्रैफिक के लिए अलग से वैकल्पिक रूट तैयार किया जाए, यूपी गेट से मोहननगर होते हुए ट्रैफिक प्लान फिर से बनाया जाए। इसके लिए उन्होंनेएडीएम सिटी की अध्यक्षता में कमिटी बनाई है।यह टीमट्रैफिक जाम, अतिक्रमण, अवैध पार्किंग और कटों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मी की तैनाती के संबंध में 3 दिन में रिपोर्ट देगी।