मोदी सरकार पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल तो वकील और भाजपा ने ऐसे किया पलटवार

Share

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सेना में महिला अधिकारियों के मामले में बड़ा आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक अब सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर मोहर लगा दी। इस बीच इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने ट्वीट किया कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में यह दलील दी कि महिला आर्मी ऑफिसर कमांड पोस्ट या परमानेंट सर्विस के योग्य नहीं हैं क्योंकि वे पुरुषों से कमतर है। ऐसा करके सरकार ने सभी भारतीय महिलाओं का अपमान किया है। मैं भारत की महिलाओं को आवाज उठाने और बीजेपी सरकार को गलत साबित करने के लिए बधाई देता हूं।

हालांकि हाईकोर्ट के वकील नवदीप सिंह ने ज्यादा देर किए बगैर राहुल पर पलटवार कर उन्हें जवाब दिया है। राहुल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए सिंह ने कहा कि ऐसे मसलों और कोर्ट के फैसलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हाईकोर्ट के फैसले को 2010 की तत्कालीन केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, न कि मौजूदा सरकार ने। गौरतलब है कि वर्ष 2010 में केंद्र में कांग्रेस की ही अगुआई में यूपीए की सरकार थी।

भाजपा भी इस मुद्दे पर चुप नहीं रही और उसने राहुल पर हमला बोला। भाजपा नेता प्रीति गांधी ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी, किस सरकार ने भारतीय महिलाओं का अपमान किया? क्या आप जानते हैं कि वर्ष 2010 में महिला अफसरों को लाभ देने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ कांग्रेस की ही सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील दायर की थी। मैं भारत की महिलाओं आवाज उठाने और कांग्रेस सरकार को गलत साबित करने के लिए बधाई देती हूं।