महिला से मांगी पुलिस बन 5 लाख रुपये की रंगदारी,अरेस्ट

Share

गाजियाबाद: ब्राउन जूता, पुलिस की बेल्ट पर गन और फर्जी आईडी कार्ड लेकर लोगों से उगाही और रंगदारी मांगने वाले 2 फर्जी पुलिस वालों को विजयनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया। बदमाशों ने गुरुवार रात को एक महिला के घर में घुसकर उससे 5 लाख रुपये की रंगदारी मांगी और पिस्टल दिखाते हुए खुद को क्राइम ब्रांच का दरोगा बताया। बदमाशों ने महिला को वेश्यावृत्ति के मामले में जेल भेजने की धमकी दी। इस संबंध में जब महिला ने थाने में सूचना दी तो पता चला कि फर्जी पुलिसकर्मी महिला के घर में दाखिल हुए थे। एसपी सिटी डॉ. मनीष मिश्र ने बताया कि पकड़े गए युवकों का नाम सुनीत और मुकुल है। उनके पास से एक आईडी कार्ड मिला है, जिसमें ऑल इंडिया क्राइम रिफार्म ऑर्गनाइजेशन लिखा है। उसके माध्यम से खुद को पुलिसकर्मी बताते थे। इसके अलावा एक पिस्टल और तमंचा बरामद किया गया है।
पुलिस की नकल करते थे बदमाश
पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपित दरोगा की तरह ही निकलते थे। वह खाकी पैंट पर पुलिस से मिलते-जुलते रंग का जैकेट पहनते थे। इसके बाद दोनों में कोई एक पिस्टल को पुलिस की तरह ही खाकी बेल्ट के साथ कवर में लगाते थे। इसके बाद वह लोगों को चेकिंग के नाम पर रोककर, जेल भेजने की धमकी देकर रुपये लिया करते थे। इसी तरह इन लोगों ने विजयनगर में रहने वाली महिला के घर भी पहुंच गए थे। उस वक्त महिला के घर में कुछ लड़कियां मौजूद थीं। उन्हें देखकर बदमाशों ने महिला को वेश्यावृत्ति कराने की बात बोल धमकाया और रुपये नहीं देने पर जेल भेजने की धमकी दी। जहां से शिकायत होने पर उन पर कार्रवाई की गई। पुलिस के अनुसार सुनीत अलीगढ़ और मुकुल बुलंदशहर का रहने वाला है।

10वीं का पेपर पास नहीं हुआ तो बन गया पुलिस वाला
पुलिस ने मामले के खुलासे के लिए हो रही प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद जब आरोपित से पूछा गया कि वह कहां तक पढ़ा है तो मुकुल ने बताया कि वह इस साल 10वीं का एग्जाम देगा। वह कई बार 10वीं में ही फेल भी हो चुका है।