पीएफए की टीम लौटी लोगों के विरोध के बाद

Share

इंदिरापुरम: शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसायटी में कुत्तों के आतंक के खिलाफ तीसरे दिन शुक्रवार को भी हंगामा होता रहा। जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) के सदस्य कुत्तों को पकड़ने के लिए सोसायटी में पहुंचे, लेकिन लोगों के विरोध करने पर उन्हें लौटना पड़ा। इससे पहले गुरुवार को भी वैक्सीनेशन के लिए टीम पहुंची थी।तब भी विवाद हो गया था।

पीएफए अस्पताल के हेड सौरभ गुप्ता ने बताया कि सोसायटी में कुत्तों के लगातार हमले को देखते हुए वहां काले रंग के एक कुत्ते को स्पॉट किया गया था। उसे पकड़ने के लिए टीम दोपहर 3 बजे गई थी लेकिन कुछ रेजिडेंटस ने सभी कुत्तों को पकड़कर ले जाने के लिए कहा। इसी बात पर बहस शुरू हो गई। लोगों को समझाने की कोशिश की गई, लेकिन लोग केवल उस कुत्ते को ले जाने के लिए राजी नहीं हुए। इसके बाद टीम वहां से लौट आई। उन्होंने बताया कि नगर निगम के अधिकारियों को बुलाया गया था। उनके समझाने पर भी लोग नहीं माने। सौरभ ने कहा कि सभी कुत्तों को उनके मूल वातावरण से अचानक दूसरी जगह शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

हाथों में डंडे लेकर निकले लोग

कुत्तों से डरे लोग अब घर से डंडे और लाठी लेकर नीचे उतर रहे हैं। उनका कहना है कि शुक्रवार को भी कुत्तों के एक झुंड ने 3 लोगों पर झपट्टा मारा। इससे वे जोखिम नहीं लेना चाहते। कई लोगों ने तो सुरक्षा के मद्देनजर अपनी कार में भी डंडा रख लिया है।

दोबारा आएगी डॉक्टरों की टीम

सोसायटी में जारी विवाद के मद्देनजर देर शाम अपर नगर आयुक्त प्रमोद कुमार, एसडीएम सतेंद्र सिंह और सीओ इंदिरापुरम अंशु जैन पहुंची। उन्होंने रेजिडेंट्स से करीब डेढ़ घंटे बात की। इसके बाद फैसला लिया गया कि हिंसक कुतों की पहचान कर उन्हें ले जाकर वैक्सीनेशन कराया जाएगा। अपर नगर आयुक्त ने बताया कि इसके लिए पशु चिकित्सकों की टीम दोबारा जाएगी। इस दौरान पीएफए के सदस्य भी होंगे।

आज भी होगा प्रदर्शन

कुत्तों की समस्या से आजिज आ चुके इंदिरापुरम के लोग शनिवार को प्रदर्शन करेंगे। शिप्रा कृष्णा विस्टा सोसायटी के प्रदर्शन में इंदिरापुरम के अलावा वसुंधरा और वैशाली के लोग भी शामिल हो रहे हैं। लोगों को जोड़ने के लिए शुक्रवार को दिन भर सोशल साइट पर मैसेज सर्कुलेट किए गए।