गाजियाबाद : पत्नी और 2 बच्चों की हत्या करने के बाद युवक ने दी जान, लिखा दीवार पर सुसाइड नोट

Share

गाजियाबाद के अर्थला में शुक्रवार सुबह एक घर से चार लोगों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतकों में पति-पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं। युवक ने इस घटना को अंजाम देने से पहले घर की दीवार पर एक सुसाइड नोट भी लिख छोड़ा है।

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद के अर्थला की संजय कॉलोनी में एक युवक ने पत्नी और दो बच्चों की हत्या कर खुदखुशी कर ली। सुबह 9:30 बजे युवक के एक साथी ने जब घर आकर उसे बुलाने के लिए कमरे का दरवाजा खोला तो दरवाजा नहीं खुला। इसके बाद उसने खिड़की से झांकने का प्रयास किया तो अंदर बेड पर महिला और दो बच्चे बेसुध पड़े दिखे। इसके बाद कमरे के दरवाजे को धक्का देकर तोड़ा गया। अंदर जाकर देखा तो युवक का शव पंखे से लटका हुआ था। पुलिस ने चारों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पारिवारिक कलह मौत की वजह है। 

अर्थला की संजय कॉलोनी में बिजनौर के रहने वाले धीरज त्यागी (26) अपनी पत्नी काजल (24), बेटी एकता (4) और  ध्रुव (2) के साथ कृष्णवीर सिंह के मकान में रह रहा था। धीरज वैल्डिंग का काम करता था। पड़ोसियों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह करीब 9:30 बजे धीरज के साथ काम करने वाला भीम किसी काम से उसे बुलाने घर आया था। लेकिन कमरे का दरवाजा नहीं खुलने पर उसने खिड़की को धक्का देकर खोला तो अंदर धीरज की पत्नी और दोनों बच्चे बेड पर बेसुध पड़े दिखे। इसके बाद जोर से धक्का देकर कमरे का दरवाजा खोला गया। अंदर धीरज का शव पंखे पर चुन्नी से लटका हुआ था। दीवार पर मार्कर पेन से धीरज ने सुसाइड नोट लिखा हुआ था। 

पत्नी के दूसरे युवकों से बात करने पर नाराज था

धीरज ने दीवार पर लिखे सुसाइड नोट में काजल के दूसरे युवकों से फोन पर बात करने पर नाराजगी जताई है। उसने दीवार पर 4 फोन नम्बर भी लिखे हैं। साथ ही एक युवती का नाम भी लिखा है। धीरज ने काजल के तीन भाइयों पर भी आरोप लगाया है। उसने लिखा है कि मेरे मरने पर पुलिस कोई कार्रवाई ना करे। 

अक्सर होता था झगड़ा

पड़ोसियों और मकान मालिक के मुताबिक, धीरज और काजल में अक्सर झगड़ा होता था। पड़ोसी विजय का कहना है कि दोनों में 6 महीने पूर्व भी झगड़ा हुआ था तब पड़ोसियों ने ही उनकी सुलह कराई थी। 
 
”सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमोर्टम के लिए भेज दिया है। मौत की सही वजह पोस्टमोर्टम के बाद ही पता चल सकेगी।” -मनीष मिश्रा, एसपी सिटी