UP: प्रियंका गांधी ने गौरव चंदेल हत्याकांड पर यूपी सरकार को घेरा, लगाया गंभीर आरोप

Share

नई दिल्ली। ग्रेटर नोएडा में सोमवार रात हुए गौरव चंदेल की हत्या मामले पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर यूपी सरकार पर साधा निशाना है। उन्होंने ट्वीट कर कहा गौरव चंदेल की नोएडा में अपराधियों ने हत्या कर दी। लूटपाट के बाद हुई हत्या में सरकार की कार्रवाई अभी तक ढीली-ढाली है।

प्रियंका गांधी ने कहा कि नोएडा जैसे लोकेशन पर अगर अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है तो यूपी में क्या स्थिति होगी? एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि गौरव चंदेल के परिवार को जल्द न्याय मिलना चाहिए।

मुनीष चौहान को मिला बिसरख कोतवाली का प्रभार

एएसपी श्रद्धा पांडेय को नोएडा सीओ फर्स्ट बनाया गया है। इंस्पेक्टर मुनीष चौहान को बिसरख कोतवाली प्रभारी बनाया गया है। गौरव चंदेल की हत्या के बाद बिसरख कोतवाली प्रभारी मनोज पाठक को आईजी ने सस्पेंड कर दिया था। एसएसपी वैभव कृष्ण के निलंबित होने के बाद सीओ फर्स्ट श्वेताभ पांडे को भी पद से हटाकर सीबीसीआईडी भेज दिया गया था।

पुलिस ने दो सेल्टोस कार का पीछा किया, लेकिन मिली विफलता

गौरव चंदेल हत्याकांड की जांच में जुटी पुलिस की नजरें दिल्ली-एनसीआर में चल रही डार्क ग्रे रंग की सेल्टोस कारों पर हैं। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर ट्रैक कर पुलिस ने पिछले दो दिनों में इस रंग की दो सेल्टोस कार का पीछा किया। एक दिल्ली, दूसरी कोतवाली फेज तीन क्षेत्र में पीछा कर पकड़ा, लेकिन पुलिस जांच में वह दोनों ही कारें गौरव की नहीं थी।

गौरव की कार दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र से बाहर नहीं निकले इसके लिए पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस-वे, एनएच-24, बुलंदशहर मार्ग सहित अन्य सभी टोल बूथ व एनएचएआइ को अलर्ट किया गया है। हर रोज इस पर पुलिस टोल बूथ से अपडेट ले रही है। हत्याकांड की जांच के लिए मोबाइल सर्विलांस की अलग से टीम लगाई गई है। एक हजार से अधिक संदिग्ध मोबाइल नंबर को चुनकर पड़ताल किया जा चुका है, लेकिन पुलिस को अबतक ऐसी कोई बढ़त नहीं मिल सकी है, जिससे जांच किसी एंगल पर आगे बढ़ सके।

छह माह में जेल से बाहर आए बदमाशों पर पुलिस की नजर

पिछले छह माह में जेल से बाहर आए बदमाशों पर पुलिस की नजर है। गौतमबुद्धनगर के अलावा गाजियाबाद के जेल से छूटकर बाहर आए लुटेरों की पुलिस पड़ताल कर रही है। इनकी लिस्ट तैयार कर उनकी गतिविधि देखी जा रही है। इसके अलावा दिल्ली के भी बड़े गैंग पर पुलिस की नजर है।

6 पुलिसकर्मी निलंबित

गौरव चंदेल हत्याकांड मामले में मेरठ जोन के आइजी ने शुक्रवार को पीड़ित परिजनों से मुलाकात की थी। परिजनों ने पुलिस पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया था। इसके बाद आइजी के निर्देश पर बिखरख थाने के इंस्पेक्टर मनोज पाठक समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। जबकि एक पुलिसकर्मी को लाइन हाजिर किया गया है। आईजी ने ग्रेटर नोएडा के सीओ को इस मामले की जांच सौंपी थी। सीओ राजीव कुमार की जांच में पुलिस की लापरवाही सामने आयी। इसके बाद ये कार्रवाई की गई थी।

बता दें कि 6 जनवरी की रात थाना फेस-3 में परथला चौक से आगे एक नाले के पास गौर सिटी के रहने वाले गौरव चंदेल का शव मिला था। परिजनों ने लूटपाट के बाद हत्या की आशंका जताई थी। वह देर रात गुरुग्राम से अपनी नई कार से घर वापस आ रहे थे।