Republic Day 2020 : इंडिया गेट की ओर जाने से बचें गुरुवार को

Share

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों का जायजा लेने के लिए 23 जनवरी को फुल ड्रेस रिहर्सल का आयोजन किया जा रहा है। परेड रूट पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी और कुछ मुख्य मार्गों पर रूट भी डायवर्ट रहेगा। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि रूट पता कर ही निकलें।

फुल ड्रेस रिहर्सल के दौरान 26 जनवरी की तर्ज पर ही व्यवस्था होगी।इसमें राष्ट्रपति से लेकर प्रधानमंत्री तक का डमी काफिला निकालकर तैयारियों का जायजा लिया जाएगा। 22 जनवरी की शाम 6:30 बजे से ही दिल्ली में व्यावसायिक वाहनों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। केंद्रीय सचिवालय से उद्योग भवन तक मेट्रो स्टेशन सुबह 5 बजे से दोपहर 12 बजे तक बंद रहेंगे। यात्री न तो यहां से मेट्रो ट्रेन ले सकेंगे और न ही उतरेंगे।

फुल ड्रेस रिहर्सल

परेड गुरुवार सुबह 9:50 बजे विजय चौक से शुरू होगी और राजपथ, इंडिया गेट, तिलक मार्ग, बहादुरशाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर समाप्त होगी। रिहर्सल के दौरान 23 जनवरी की सुबह 7 बजे से मदर टेरेसा मार्ग, बाबा खड़क सिंह मार्ग, अशोक रोड, पटेल चौक, संसद मार्ग, टालसटॉय मार्ग आदि पर ऑटो और टैक्सी के प्रवेश पर रोक रहेगी।

आज शाम से कई मार्ग बंद

सुरक्षा कारणों से 22 जनवरी की शाम 6:30 बजे से फुल ड्रेस रिहर्सल खत्म होने तक विजय चौक से इंडिया गेट की तरफ जाने वाले ट्रैफिक को बंद कर दिया जाएगा। राजपथ पर 22 जनवरी की रात 11 बजे से रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड भी ट्रैफिक के लिए बंद रहेगा। सी हेक्सगन- इंडिया गेट को सुबह 9:15 से ही बंद कर दिया जाएगा। तिलक मार्ग पर भी सुबह 10 बजे से ट्रैफिक बंद रहेगा।