DELHI ASSEMBLY ELECTION : मनोज तिवारी ने निर्भया मामले को लेकर केजरीवाल सरकार पर बोला हमला

Share

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव नजदीक है। ऐसे में सभी दल पूरा जोर लगा रहे हैं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है और एक-दूसरे को घेरा जा रहा है। इसी कड़ी में रविवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने निर्भया गैंगरेप केस को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर हमला बोला। तिवारी ने कहा कि जुलाई 2017 में निर्भया के गुनहगारों को सजा होती है और इसके बाद 2 साल तक दिल्ली सरकार ने गुनहगारों को इस सजा की सूचना ही नहीं दी।

आप ने जेल प्रशाशन के माध्यम से गुनहगारों को ये सुचना क्यों नहीं दी? उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहते हैं कि हमारे पास पुलिस विभाग नहीं है, इसलिए हम ऐसा नहीं कर सके। जेल विभाग राज्य सरकार के अंतर्गत आता है और ये सुचना उन गुनहगारों तक पहुंचाने का काम जेल प्रशासन का है, पुलिस का नहीं।

पूरे देश के राजनीतिक इतिहास में किसी पार्टी के द्वारा ऐसे गुनहगारों की सजा को टलवाने का और फिर उन्हें बचाने का कोई दूसरा उदाहरण नहीं मिलता। इससे पूरा देश स्तब्ध है। वरिष्ठ वकील इंदिरा जयसिंह के बयान को सुनकर पूरा देश आश्चर्यचकित है। उसके बाद निर्भया की मां का जो बयान आया, उसमें उनके दर्द को हम समझते है।

दिल्ली में 8 फरवरी को चुनाव है और 11 को नतीजे आ जाएंगे। ऐसे में सभी पार्टियां जो भी मुद्दा हो उसे भुनाने में लगी हुई हैं। मनोज तिवारी पिछले काफी समय से दिल्ली सरकार पर हमलावर हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप केस के चारों दोषियों के लिए नया डेथ वारंट कोर्ट जारी कर दिया है। चारों दोषियों को अब 1 फरवरी की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी. पहले चारों दोषी विनय, मुकेश, पवन और अक्षय को 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी।