यूपी गेट पर जाम से मिलेगी अगले सप्ताह निजात

Share

वैशाली: दिल्ली से मेरठ, हापुड़, नोएडा, गाजियाबाद व पश्चिमी उत्तर प्रदेश जाने वाले वाहन चालकों को यूपी गेट के जाम से अगले सप्ताह से निजात मिल जाएगी। यूपी गेट के पास हिडन नहर पर बन रहे 10 लेन पुल की दो लेन को एनएचएआइ अगले सप्ताह शुरू कर देगा। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआइ) का दावा है कि ये दो लेन शुरू होते ही यूपी गेट पर वाहन चालकों को जाम से पूरी तरह निजात मिल जाएगी।

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर यूपी गेट से डासना तक का काम जारी है। यूपी गेट से गाजियाबाद की ओर बढ़ते ही हिडन नहर पर महज चार लेन का पुल है। पुल संकरा होने के चलते यहां रोज जाम के हालात बनते हैं। वाहन चालकों को सुबह और शाम को जाम से जूझना पड़ता है। 10 लेन पुल का काम तेजी से जारी है। गाजियाबाद से दिल्ली जाने वाले वाहन चालकों के लिए पुल की दो लेन दिसंबर के अंतिम सप्ताह में खोल दी गई थीं। वहीं दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाले वाहन चालकों के लिए दो लेन अगले सप्ताह खोल दी जाएंगीं। दोनों लेन पर सड़क निर्माण अंतिम चरण में है।

लाखों वाहन चालकों को मिलेगी जाम से आजादी: एक्सप्रेस-वे के चौड़ीकरण के चलते नोएडा और दिल्ली के अलावा मुरादाबाद, रामपुर और पश्चिम उत्तर प्रदेश के अन्य स्थानों के बीच सफर करने वाले एक लाख से अधिक वाहन चालकों को रोज यूपी गेट के पास जाम से जूझना पड़ता है। एनएचएआइ का दावा है कि पुल पूरी तरह शुरू होने के बाद महज 45 मिनट में हापुड़ और एक घंटे में मेरठ पहुंच सकेंगे।

यूपी गेट के पास हिडन नहर पर बन रहे पुल की दो लेन दिसंबर में खोल दी गई थीं। अब दिल्ली से मेरठ की ओर जाने वाले वाहनों के लिए दो लेन अगले सप्ताह खोल दी जाएंगी। इसके बाद वाहन चालकों को यूपी गेट पर जाम से निजात मिल गई है।

– मुदित गर्ग, उपमहाप्रबंधक, एनएचएआइ।