खराब हुआ डंपर, हाईवे रहा पांच घंटे जाम

Share

मुरादनगर: रावली रोड कट के पास शनिवार को डंपर खराब होने से दिल्ली-मेरठ हाईवे पर भयंकर जाम लग गया। करीब पांच किलोमीटर तक जाम लगा रहा। जाम में फंसकर लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। डंपर हटने पर करीब दो घंटे बाद हाईवे पर यातायात सामान्य हो पाया। उधर, शाम के वक्त मोदीनगर में भी लोगों को आबादी क्षेत्र में जाम में फंसकर परेशानी झेलनी पड़़ी।

शनिवार की सुबह आठ बजे के आसपास मोदीनगर से गाजियाबाद की तरफ जा रहा डंपर रावली रोड कट से थोड़ा पहले अचानक खराब हो गया और सड़क पर बीच में ही खड़ा हो गया। इसके चलते सड़क पर एक छोटा वाहन निकलने की भी जगह नहीं बची। उधर, शनिवार को वीकेंड की वजह से सुबह से ही हाईवे पर वाहनों की अधिकता थी। परिणामस्वरूप हाईवे पर वाहनों की गति पर विराम लग गया। देखते ही देखते मेरठ से गाजियाबाद की तरफ भयंकर जाम लग गया। वाहनों की कतारें गंगनहर व अबूपुर गेट को पार करती हुई सीकरी कलां गांव तक पहुंच गईं। लोगों को पांच मिनट की दूरी को तय करने में एक घंटे का समय लग गया। स्थिति बेकाबू होती देख ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने व्यवस्था बनाई लेकिन कोई सफलता उन्हें नहीं मिल सकी। इसके बाद पुलिस कर्मियों ने डंपर को सही कराकर यातायात सुचारू कराया। सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक लोगों ने पांच घंटे जाम में फंसकर भारी परेशानी का सामना किया। डंपर हटने के करीब दो घंटे बाद हाईवे पर यातायात सामान्य हो सका। इस बारे में एसएचओ ओमप्रकाश सिंह का कहना है कि डंपर को हटवाने के लिए पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। पुलिस के प्रयास के चलते ही स्थिति समय रहते सामान्य हो सकी।

-वैकल्पिक रास्तों से निकले लोग:

मुरादनगर में जाम के चलते बड़ी संख्या में लोग गंगनहर पटरी मार्ग से होकर मसूरी के लिए निकले। वहीं कई लोग अबूपुर से होकर गंगनहर रेगुलेटर से होकर पाइपलाइन पर पहुंचे। रास्ते छोटे होने तथा वाहनों की अधिकता के कारण वहां भी जाम की स्थिति बन गई।

-मोदीनगर में भी बदतर रहे हालात:

मोदीनगर के आबादी क्षेत्र में शनिवार को सुबह से लेकर शाम तक जाम की स्थिति बनी रही। थाने के आसपास दुकानों के सामने अवैध तरीके से पार्क किए गए वाहनों के चलते मेरठ की तरफ जाने वाले वाहनों की गति थम गई। बस अड्डे के आसपास सीवरेज पाइपलाइन के निर्माण कार्य के चलते लोगों को रेंग-रेंगकर चलना पड़ा। गौर हो कि मोदीनगर में सौंदा कट के पास शुक्रवार को भी ट्रक खराब होने से हाईवे पर करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया था।