अंतर्राज्यीय सट्टा रैकेट का दिल्ली में भंडाफोड़, 11 गिरफ्तार

Share

नई दिल्ली । क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने वाले एक कुख्यात गैंग का पदार्फाश दिल्ली पुलिस ने किया है। दो सगे भाइयों सहित पुलिस ने 11 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। ये लोग करीब 5 करोड़ का सट्टा लगा भी चुके थे। यह गैंग वन-डे इंटरनेशनल मैच पर सट्टेबाजी कर रहे थे। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा के एडिशनल पुलिस कमिश्नर ने सोमवार को आईएएनएस को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया, “गिरफ्तार लोगों के नाम अमित अरोड़ा, अनुज अरोड़ा, रीतेश बंसल, अंशुल बंसल, नवीन कुमार, रोहित शर्मा, रितेश अग्रवाल, रोहित रस्तोगी, अमन गुप्ता, अंकुश बंसल और अनुराग अग्रवाल है।”
पता चला है कि यह गिरोह 19 जनवरी यानि रविवार को हुए भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एक दिवसीय मैच पर सट्टा खेल और खिला रहा था। इस गैंग को पूर्वी दिल्ली के कड़कड़डूमा इलाके में स्थित अशोका निकेतन के एक फ्लैट से दबोचा गया।

इस सट्टेबाज गिरोह के पास से पुलिस ने 74 मोबाइल, 2 एलसीडी, 7 लैपटॉप, 4 स्पेशल ब्रीफकेस भी जब्त किए हैं। गिरोह का सरगना अमित अरोड़ा इंटर पास है। उसका जन्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में हुआ था। इंटर के बाद उसने इलेक्ट्रॉनिक्स में डिप्लोमा भी किया है। दिल्ली में उसने तांबे का तार बनाने की फैक्टरी लगाई। घाटा होने पर उसने 10 साल पहले सट्टेबाजों से दोस्ती कर ली थी।