सरस जनवाद

22 वर्षीय सितसिपास ने रचा इतिहास

Share

पेरिस: टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास शुक्रवार को फ्रेंच ओपन के फाइनल में प्रवेश किया। पांचवें वरीय सितसिपास ने सेमीफाइनल में जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव को 6-3, 6-3, 4-6, 4-6, 6-3 से हरा दिया। सितसिपास ने पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में प्रवेश किया। दोनों के बीच का यह मुकाबला तीन घंटे 35 मिनट तक चला। अब खिताबी मुकाबले में सितसिपास का सामना नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।
बता दें कि सितसिपास ने दूसरे वरीय दानिल मेदवेदेव को 6-3, 7-6 (3), 7-5 से हराकर चौथी बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। वहीं, पिछले साल यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनाने वाले ज्वेरेव ने 46वी रैंकिंग के अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को 6-4, 6-1, 6-1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। ज्वेरेव तीसरी बार किसी ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचे थे, लेकिन उन्हें इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 
राफेल नडाल के बाद फ्रेंच ओपन पुरुष एकल के फाइनल में पहुंचने वाले सितसिपास सबसे युवा खिलाड़ी बन गए। सितसिपास ने यह कमाल 22 साल 305 दिन की उम्र में किया है। वहीं, नडाल ने साल 2008 में यह कमाल 22 साल पांच दिन की उम्र में किया था। 
अपने पहले ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने के बाद सितसिपास के आंखों में आंसू आ गए।