यूरो 2024: डेनमार्क ने इंग्लैंड से ड्रा खेला, स्पेन ने इटली को हराकर अंतिम 16 में जगह बनाई

Share

बर्लिन, 21 जून (हि.स.)। स्पेन ने गुरुवार को यूरो 2024 ग्रुप चरण के दूसरे दौर में ग्रुप बी के मुकाबले में रिकार्डो कैलाफियोरी के आत्मघाती गोल से इटली को हराकर अंतिम 16 में प्रवेश किया, जबकि इंग्लैंड ने डेनमार्क से 1-1 से ड्रा खेला।

मैच में इंग्लैंड ने जोरदार शुरूआत की और मैच के 18वें मिनट में हैरी केन ने गोल कर अपनी टीम का खाता खोला। हालांकि मैच के 34वें मिनट में मोर्टेन हुल्मंड के गोल से डेनमार्क ने 1-1 की बराबरी हासिल कर ली और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

ग्रुप सी के दूसरे मुकाबले में सर्बिया ने लुका जोविक के इंजरी टाइम में किये गए गोल कर बदौलत स्लोवेनिया के खिलाफ 1-1 से ड्रा खेला। स्लोवेनिया के लिए बेंजामिन सेस्को ने 69वें मिनट में गोल किया था।

इन नतीजों के साथ, ग्रुप सी में इंग्लैंड (4 अंक) शीर्ष पर बना हुआ है, उसके बाद डेनमार्क, स्लोवेनिया (दोनों 2 अंक) और सर्बिया (1 अंक) का स्थान है।

ग्रुप बी में, स्पेन ने लगातार दूसरी जीत हासिल करके अंतिम 16 में अपनी जगह पक्की कर ली है।

स्पेन ने एकतरफा मुकाबले में दबदबा बनाए रखा, लेकिन उन्हें गोल करने में कोई सफलता नहीं मिली, हालांकि दूसरे हाफ में इटली को उस समय झटका लगा, जब 55वें मिनट में कैलाफियोरी के आत्मघाती गोल की बदौलत स्पेन ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इटली के पास स्पेन की रक्षा को भेदने के लिए कोई रणनीति नहीं थी और अंत में स्पेन 1-0 से यह मैच जीतने में कामयाब रहा।

स्पेन छह अंकों के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर है, जबकि इटली तीन अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, उसके बाद अल्बानिया और क्रोएशिया दोनों एक-एक अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।