बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और AIH 5th सेमेस्टर रिजल्ट लखनऊ यूनिवर्सिटी ने किये जारी

Share

 लखनऊ: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने रिजल्ट की घोषणा के बारे में जानकारी अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से दी। यूनिवर्सिटी ने विभिन्न परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए हैं। इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी ने बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स (BA Honours Economics) और AIH ( Ancient Indian History fifth semester results) के पांचवें सेमेस्टर के परिणाम घोषित कर दिए हैं।  इसके अनुसार, ‘बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र और AIH 5th सेमेस्टर के परिणाम अब विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। छात्र http://lkouniv.ac.in पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं। 

ऐसे में विश्वविद्यालय और इसके संबद्ध कॉलेजों से बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और एआईएच सेमेस्टर की परीक्षा देने वाले छात्र अपना परिणाम lkouniv.ac.in पर ऑनलाइन देख सकते हैं। स्टूडेंट्स ध्यान दें कि बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और एआईएच पांचवें सेमेस्टर के परिणाम डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रोल नंबर के साथ वेबसाइट पर लॉगिन करना होगा। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट देख सकते हैं।

बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और Ancient Indian History (AIH) के पांचवें सेमेस्टर का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in पर जाएं। इसके बाद परिणाम विंडो पर क्लिक करें। इसके बाद छात्र आईडी या विश्वविद्यालय रोल नंबर दर्ज करें। परिणाम टैब पर क्लिक करें। सेमेस्टर परीक्षा की मार्कशीट प्रदर्शित की जाएगी, इसे आगे उपयोग के लिए डाउनलोड करें। इसके बाद आप रिजल्ट का प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।