दिल्ली-एनसीआर में गर्मी से मिली लोगों को राहत

Share

नई दिल्ली. गुरुवार देर रात तेज हवाएं चलने और बारिश से लोगों को गर्मी के प्रकोप से कुछ राहत मिली। जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। एनसीआर के अधिकतर हिस्सों में तेज बारिश और हवाएं चलने की खबर है। रह-रहकर बिजली भी कड़क रही है।  
बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को पिछले एक दिन के मुकाबले अधिकतम तापमान तो कम रहा, लेकिन हवा में आद्रता का स्तर अधिक होने की वजह से दिनभर लोग पसीने से परेशान रहे। सुबह से ही सूरज के तेवर तल्ख होने की वजह से बाहर निकले लोगों को चुभन भरी धूप महसूस हुई। वहीं, घरों में रूके लोगों का पंखे व कूलर में भी पसीने न सूखने की वजह से बुरा हाल रहा। गर्मी से बचने के लिए केवल एसी ही विकल्प के रूप में रह गया। 

प्रादेशिक मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को राजधानी का अधिकतम तापमान सामान्य के बराबर 39.8 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान सामान्य से एक अधिक 29 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों में हवा में नमी का स्तर 46 से लेकर 74 फीसदी तक रहा। दिल्ली के विभिन्न इलाकों की बात करें तो पालम में अधिकतम तापमान 39.1 डिग्री सेल्सियस, लोदी रोड में 39.4, गुरुग्राम में 41.8, जफरपुर में 41.2,  मुंगेशपुर में 40 व पीतमपुरा में 39.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।