अमिताभ बच्चन के सहयोग से 25 बेड का हॉस्पिटल बनकर हुआ तैयार- आनंद पंडित

Share

अजय देवगन और आनंद पंडित ने मिलकर मुंबई स्थित दादर में 20 बेड का हॉस्पिटल तैयार करवाया, जिसमें 30 अप्रैल से कोविड-19 मरीजों का इलाज हो रहा है। अब इस कॉन्सेप्ट पर अमिताभ बच्चन और आनंद पंडित ने मिलकर 25 बेड का हॉस्पिटल जुहू में बनवाया है। इस हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों का इलाज 15 मई से शुरू हो जाएगा। दैनिक भास्कर से एक्सक्लूसिव बातचीत में आनंद पंडित ने इस बारे में और भी बहुत कुछ बताया।

अभी तो फिल्मों से ज्यादा सामाजिक सेवा पर ही ध्यान दे रहा हूं। अजय देवगन के साथ दादर में हमने 20 बेड का आईसीयू ऑलरेडी शुरू कर दिया है। अब अमिताभ बच्चन के सहयोग से जुहू में 25 बेड का हॉस्पिटल बनकर रेडी हो गया है। इस पूरे हॉस्पिटल का सेटअप खड़ा करने में जो खर्च आया है, उसे पूरा का पूरा अमिताभ बच्चन ने दिया है। इसे शुरू करने के लिए सिर्फ परमीशन आनी बाकी है। यह जुहू स्थित ऋतंभरा स्कूल को कंवर्ट करके बनाया गया है। यह प्राइवेट स्कूल है।

इस हॉस्पिटल काे सेटअप करने के लिए करीब 1 करोड़ रुपए के आसपास खर्च आया है। पिछली बार अजय देवगन के सहयोग से दादर में बना हॉस्पिटल हिंदुजा हॉस्पिटल से अटैच्ड था, लेकिन इस बार जुहू स्थिति लोकल डॉक्टर्स हमें मदद कर रहे हैं। उनकी मदद से डॉक्टर्स, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ रखा गया है। इसमें तीन से चार सीनियर डॉक्टर्स रहेंगे, जबकि तीन जूनियर डॉक्टर्स होंगे और पांच-छह पैरामेडिकल स्टॉफ में रहेंगे। एक-दो दिन में बीएमसी से परमीशन आने के बाद यह हॉस्पिटल 15 मई से शुरू हो जाएगा।